समर्थक / Followers

सोमवार, 28 नवंबर 2011

कृष्ण-आकांक्षा : आज हमारी शादी की सालगिरह है

28 नवम्बर का दिन हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखता है. 28 नवम्बर, 2004 (रविवार) को हम (कृष्ण कुमार- आकांक्षा) जीवन के इस अनमोल पवित्र बंधन में बंधे थे. वक़्त कितनी तेजी से करवटें बदलता रहा, पता ही नहीं चला. सुख-दुःख के बीच सफलता के तमाम आयाम हमने छुए. कभी जिंदगी सरपट दौड़ती तो कई बार ब्रेक लग जाता।


एक-दूसरे के साथ बिताये गए ये दिन हमारे लिए सिर्फ इसलिए नहीं महत्वपूर्ण हैं कि हमने जीवन-साथी के संबंधों का दायित्व प्रेमपूर्वक निभाया, बल्कि इसलिए भी कि हमने एक-दूसरे को समझा, सराहा और संबल दिया. यह हमारा सौभाग्य है कि हम दोनों साहित्य प्रेमी हैं और कई सामान रुचियों के कारण कई मुद्दों पर खुला संवाद भी कर लेते हैं। एक-दूसरे की रचनात्मकता को सपोर्ट करते हुए ही आज हम इस मुकाम पर हैं...!!


शादी की इस सालगिरह पर कल से ही तमाम मित्रजनों-सम्बन्धियों की शुभकामनायें तमाम माध्यमों से प्राप्त हो रही हैं...सभी का आभार. आप सभी का स्नेह बना रहे ....!!

16 टिप्‍पणियां:

प्रवीण पाण्डेय ने कहा…

आप सबको इस अनमोल अवसर की ढेरों शुभकामनायें।

केवल राम ने कहा…

जीवन के इस प्रेम भरे रिश्ते को समय में बांधना तो उचित नहीं क्योँकि भावनाएं समय की मोहताज नहीं होती .....फिर भी .....एक अवसर होता है जब व्यक्ति खुद को अभिव्यक्त करता है ...आपको इस अवसर पर ढेर सारी शुभकामनायें ....आपका जीवन यूँ ही हंसी - ख़ुशी से बीते और आप जीवन में बुलंदियों के तमाम मानक छुएँ यही कामना है ...पुनः शुभकामनाओं सहित....!

Unknown ने कहा…

वक़्त कितनी तेजी से करवटें बदलता रहा, पता ही नहीं चला. सुख-दुःख के बीच सफलता के तमाम आयाम हमने छुए. कभी जिंदगी सरपट दौड़ती तो कई बार ब्रेक लग जाता।

...यही तो जिंदगी है और हर-पल एक-दूसरे के साथ खड़ा रहना ही इसका रोमांच.

Unknown ने कहा…

सालगिरह पर कृष्ण कुमार जी और आकांक्षा जी को बहुत-बहुत बधाइयाँ.

Shahroz ने कहा…

विवाह की वर्ष-गांठ मुबारक हो. आप दोनों यूँ ही साहित्य और ब्लागिंग जगत को युगल के रूप में समृद्ध करते रहें.

Shahroz ने कहा…
इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.
Amit Kumar Yadav ने कहा…

भैया-भाभी को शादी की सालगिरह पर ढेरों बधाई और शुभकामनाएं.

Shyama ने कहा…

वैवाहिक वर्षगांठ पर कृष्ण कुमार जी और आकांक्षा जी को बहुत-बहुत बधाइयाँ.

Shyama ने कहा…

यह हमारा सौभाग्य है कि हम दोनों साहित्य प्रेमी हैं और कई सामान रुचियों के कारण कई मुद्दों पर खुला संवाद भी कर लेते हैं। एक-दूसरे की रचनात्मकता को सपोर्ट करते हुए ही आज हम इस मुकाम पर हैं...!!

_______________
जीवन में ऐसा सुयोग विरले ही मिलता है. आप दोनों तो हिंदी साहित्य के साथ-साथ ब्लागिंग को भी युगल रूप में (अब तो बिटिया पाखी भी) समृद्ध कर रहे हैं.

Bhanwar Singh ने कहा…

कृष्ण कुमार जी और आकांक्षा जी को "यादव साम्राज्य" की तरफ से सालगिरह पर मुबारकवाद..आप लोग यादव समाज के गौरव है.आप दोनों की ज़िन्दगी हर खुशियों से रौशन हो जिसकी आप दोनों को तलाश है.

S R Bharti ने कहा…

SIr, शादी की सालगिरह आप दोनों को मुबारक हो.

Ram Shiv Murti Yadav ने कहा…

हमारे सुपुत्र कृष्ण कुमार यादव और पुत्र-वधू आकांक्षा यादव की शादी की सालगिरह के अवसर पर दोनों को शुभाशीर्वाद और स्नेह. यह सुखद सफ़र यूँ ही चलता रहे....!!

मन-मयूर ने कहा…

आप दोनों 7 नहीं बल्कि 70 वीं वर्षगांठ मनाएं. मेरी तो यही कामना है. आज के अनुपम दिन पर बधाइयाँ और मिठाई भी.

Dr. Brajesh Swaroop ने कहा…

सात साल हो गए..विश्वास ही नहीं होता. सात फेरों के साथ सात वचन लिए और अब सात साल भी पूरे हो गए..ग्रैंड पार्टी की जरुरत है. तभी ग्रैंड बधाइयाँ मिलेंगीं.

Pallavi saxena ने कहा…

हमारी ओर से आप दोनों को सहदी सालगिरह बहुत-बहुत मुबारक हो ....शुभकामनायें

राज भाटिय़ा ने कहा…

हमारी ओर से आप दोनों को विवाह की वर्ष-गांठ पर ढेरों बधाई और शुभकामनाएं.